एक्शन में CM, SP से मांगा सालों से जमे अधिकारियों का डाटा

author-image
Akash Mishra
एडिट
New Update
एक्शन में CM, SP से मांगा सालों से जमे अधिकारियों का डाटा

Bhopal. आपके जिले में पुलिस अधिकारी सालों से जमे है, मुझे उनकी लिस्ट चाहिए। साथ ही जो अधिकारी गड़बड़ कर रहे हैं उनकी रिपोर्ट भी दी जाए। लॉ एंड ऑर्डर को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जो भी इसमें शामिल होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यह चेतवानी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सिवनी पुलिस अधीक्षक को दी। बैठक में सीएम ने सिवनी कलेक्टर से कहा कि, आवास प्लस की चिट्ठी एक-एक व्यक्ति के घर जाना है। मुझे नाम जुड़वाने के नाम पर पैसे लेने की शिकायत मिली है, यदि कोई ऐसा कर रहा है तो उसके खिलाफ कार्यवाई करो। यदि इसकी शिकायत फिर से आई तो इसे गंभीरता से लिया जाएगा। दरअसल सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार सुबह साढ़े 6 बजे अधिकारियों की क्लास ली। इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रदेश में चल रही तमाम योजनाओं के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने नीमच और सिवनी के पुलिस अधीक्षकों से कहा कि, लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति किसी भी सूरत में खराब नहीं होनी चाहिए। अगर कोई ऐसा करने की कोशिश करता है तो, कड़ी कार्रवाई की जाए। 





सीताफल की मार्केटिंग के लिए क्या किया



मीटिंग के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सिवनी के अधिकारियों से पूछा कि, सीताफल की ब्रांडिग के लिए और उसकी मार्केटिंग के लिए क्या किया जा रहा है। जीरा, चावल का जिले में कितना उत्पादन हो रहा है। इसको बढ़ावा देने के लिए प्रशासनिक स्तर पर क्या किया जा रहा है। इसके साथ ही सीएम ने सिवनी पुलिस अधीक्षक से कहा कि, आपके जिले में कुछ पुलिस अधिकारी सालों से जमे हुए है। इनमें से कौन कौन गड़बड़ कर रहा है तो बताओ। अच्छे अधिकारियों को बढ़ावा भी देना है। सीएम ने कहा कि, अगर समाज को तोड़ने की कोई कोशिश करता है तो, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। 





सिर्फ गढ्ढा नहीं खोदना है



बैठक में सीएम ने कहा कि, सिवनी में बन रहे अमृत सरोवर को ऐसा बनाया जाए कि, वह आइडियल बने। सिर्फ गढ्ढा ही नहीं खोदना है। सरोवर इथना सुंदर बने की बना पर झंडा फहराया जा सके। साथ ही सामूहिक कार्यक्रम भी हो सके। बैठक में सीएम ने सीइओ जिला पंचायत से पूछा कि आप फील्ड में जाते हैं, आपने मकान देखें कैसे बन रहे हैं। आपके यहां नीचे लोग पैसे तो नहीं खा रहे हैं। शिकायतें लगातार मिल रही है।  



कलेक्टर Superintendent of Police Madhya Pradesh नीमच collector Neemuch सिवनी मुख्यमंत्री seoni मध्यप्रदेश पुलिस अधीक्षक Chief Minister